Fau-g game kya hai? What is fau-g game
PUBG ban के बाद FAU-G का एलान करके अक्षय कुमार ने गेमर्स की जान में जान डाल दी


4 महीनों के अंतराल में भारत ने चीन पर 3 बार डिजिटल स्ट्राइक की और अपने दबंग होने का परिचय दिया. पहली स्ट्राइक में टिक टॉक (Tiktok Ban In India) तो तीसरी में पब्जी (Pubg Ban In India) समेत 118 ऐप्स पर बैन लगाकर भले ही एक राष्ट्र के रूप में भारत सुर्खियां बटोरने में कामयाब हुआ हो लेकिन युवा आहत हैं. इस खबर के बाद कि सरकार ने पब्जी पर नकेल कस दी है देश का वो युवा जो अपने सर्किल में अपने को गेमर कहलाना पसंद करता है सदमे में है. तमाम ऐसे गेमर्स हैं जिनको महसूस हो रहा है कि इस फैसले के बाद उनकी दुनिया उजड़ गई है. कुल मिलाकर भारत में पब्जी बैन होने से स्थिति तनावपूर्ण थी. ऐसे में वो तमाम लोग जो पब्जी के चलते उदास हैं उन्हें खिलाड़ियों के खिलाड़ी , सबसे बड़े खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बड़ी राहत दी है. एक्टर अक्षय कुमार गेमर्स के लिए आत्मनिर्भर बैटल रॉयल गेम Fearless And nited-Guards FA-G गेम लेकर आ रहे हैं. चूंकि अक्षय का ये नया गेम पब्जी पर भारत (India) द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के फौरन बाद आ रहा है, इसलिए माना जा रहा है कि न केवल ये यूजर्स के लिए किसी वरदान की तरह है. बल्कि इससे अक्षय को भी खूब फायदा होगा.


इस गेम से होने वाली कमाई का 20% हिस्सा राज्य सरकार को दिया जाएगा जिसे राज्य सरकार ड्यूटी पर शहीद हुए सैनिकोंं के परिवार की मदद के लिए उपयोग कर सकेगी। कंपनी के लिए यह सुनहरा अवसर है जब भारत सरकार द्वारा कई चाइनीस ऐप पर रोक लगा दी गई है जिसमें फेमस गेम PUBG भी शामिल है PUBG के बैन हो जाने से अगर कंपनी समय रहते  एक अच्छा  गेम भारत में लॉन्च करती हैं।
तो कंपनी को प्रॉफिट होने की संभावना बहुत अधिक है कंपनी के सह-संस्थापक विशाल गोंडल ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि उनका पहला खेल  गल्वन घाटी पर आधारित होगा।  यहां पर मैं आपको याद दिला दूं  यह वही क्षेत्र है  जहां पर भारतीय सैनिकों का चीनी सैनिकों के बीच मुठभेड़ होती रहती है। 
इस गेम की खास बात इसपर लगा 'आत्मनिर्भर' का टैग है. वो तमाम गेमर्स जो 'आत्मनिर्भर भारत' को सपोर्ट करते हैं उन सभी से गुजारिश की गई है कि वो इसे सफल बनाएं.





अक्षय ने अपने अलग अलग सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस नए गेम से जुड़ी जानकारियों को साझा किया है. अक्षय ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को सपॉर्ट करते हुए मैं एक ऐक्शन गेम Fearless And nited-Guards FA-G प्रेजेंट कर रहा हूं. अक्षय ने इस गेम को सेना से भी जोड़ा है और कहा है कि एंटरनेटमेंट के अलावा प्लेयर्स हमारे सैनिकों की शहादत के बारे में भी सीखेंगे.'

https://mobile.twitter.com/akshaykumar/status/1301832896185954304?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1301832896185954304%7Ctwgr%5Eshare_3&ref_url=https%3A%2F%2Fd-24160976874206684111.ampproject.net%2F2008220050001%2Fframe.html
अभिनेता अक्षय कुमार, भारतीय सेना से बहुत प्यार करते हैं क्योंकि उनके पिता  भी एक सेना अधिकारी थे उनके पिता की मृत्यु कैंसर के कारण हो गई थी  उन्होंने देखा एक सैनिक को किस प्रकार  समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
गेम के बारे में बात करते हुए अक्षय ने ये भी कहा है कि इस गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा, जो भारतीय सेना से जुड़े लोगों के लिए काम करता है.

FA-G अक्षय कुमार का पहला गेमिंग वेंचर है जिसपर उन्होंने राष्ट्रवाद और सेना का तड़का लगाया है. साथ ही हमने ये भी बताया था कि ये गेम भारत सरकार द्वारा पब्जी पर लगाए गए बैन के फौरन बाद आया है इसलिए इतना तो निश्चित है कि इससे अक्षय को बड़ा फायदा होने वाला है. यानी अक्षय कुमार ने एक आपदा का फायदा उठाया और उसे अवसर में परिवर्तित किया.

            Thanks for reading          

Post a Comment

Previous Post Next Post